Press Release

HOME

  

प्रेस विज्ञप्ति


आल इंडिया पुलिस गैलेनट्री मैडल आवार्डिस वेलफेयर एसोसिएषन, वीरता पदक प्राप्त पुलिस एवं अर्द्वसैनिक बलों विषेषकर मरणोपरांत वीरता पदक प्राप्त कर्मियों के परिवारों के कल्याण हेतु एक पंजीकृत संस्था है । दिनॉंक 11 सितम्बर 2016 को पूर्वाहन में यह संस्था, अपने वीरता पदकधारी सदस्यों की एक आम सभा/सम्मेलन, शौर्य आडिटोयरियम सीआरपीएफ वंसत कुंज नई दिल्ली में आयोजित करने जा रही है । इस सभा/सम्मेलन में देश के सभी राज्यों के पुलिस/सभी केन्द्रीय पुलिस बल के वीरता पदकधारी / एवं मरणोपरांत वीरता पदकधारी की विधवाएं/परिजन सम्मिलित होंगे । इस आम सभा में एसोसिएशन के कार्यकारणी सदस्यों का गठन किया जायेगा, तथा वीरता पदकधारी सदस्यों का कार्यशाला लगाकार उनकी समस्याओं के सम्बन्ध में निदान हेतु विचार विमर्श करते हुए, उचित प्राधिकार के समक्ष निदान हेतु प्रेषित करने के लिए निर्णय लिया जायेगा ।
सम्मेलन में पुलिस वीरता पदकधारी सदस्यों के अतिरिक्त, शहीद पुलिस कर्मियों की विधवाओं/परिजनों तथा समाज के गणमान्य व्यक्तियों, केन्द्रीय पुलिस बल के प्रमुख एवं माननीय राज्य मंत्री भारत सरकार श्री किरण रिजजू, माननीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भारत सरकार, श्री राजीव प्रताप रूडडी, माननीय राज्य मंत्री भारत सरकार, श्री विजय गोयल और माननीय राज्य मंत्री भारत सरकार, श्री राम कृपाल यादव की उपस्थिति भी अपेक्षित है । इस सम्मेलन में मुख्य रूप से शहीद पुलिस कर्मियों की विधवाओं/परिजनों को सम्मानित किया जायेगा तथा वीरता पदकधारियों के कतिपय सम्मान योग्य यथा सभी राष्ट्रीय पर्वो पर उन्हें राजकीय कार्यक्रमों मे आमिंत्रत करना, सभी

पुलिस मुख्यालयों में उनके लिए आनॅर आफ डेकोरेशन की पटिका लगाना तथा देश की आंतरिक सुरक्षा में अपने प्राणों को न्यौछवार करने वाले शहीदों को समुचित सम्मान प्रदान करने जैसे सरकारी निर्णयों की अपेक्षा की जायेगी।
यह एसोसिएशन देश के पुलिस सिपाही से लेकर उच्च पदस्थ सभी पुलिस कर्मियों का आवाहन करती है कि वे अनवरत देश के आंतरिक सुरक्षा हेतु अपने जान माल के न्यौछवार करने के लिए तत्पर रहे और समाज में सेवा के उच्चतम भावना का दृष्टांत प्रस्तुत करें। यह एसोसिएशन पिछले वर्ष 1996 से लगातार वीरता पदक प्राप्त पुलिस कर्मियों एवं मरणोपरांत पुलिस कर्मियों के कल्याणार्थ कार्यरत् है। एसोसिएशन विगत वर्षो में कई समाजिक कुरितियों जैसे जुवनाईल डेलीक्यून्सी आदि विषयों पर कार्यशालाओं का आयोजन भी करती रही है और शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों के पुर्नवास् एवं बच्चों के पठन पाठन को सुगम बनाने हेतु भी प्रयासरत् रहती आयी है ।
यह एसोसिएशन आंतकवादी तत्वों एवं समाज विरोधी तत्वों का पूरजोर विरोध करता है । आज दिनाँक 9 सितम्बर 2016 को, यह संस्था दिल्ली के कोंन्स्टीट्यूशन क्लव ऑफ इंण्डिया में, अपराह्न 3 बजे से इस उपलक्ष में एक प्रेस कोन्फ्रेंस का आयोजन निम्नलिखित वीरता का पुलिस पदकधारी अधिकारियों की उपस्थिति में करने जा रही है।
1. श्री ओ.पी. सिंह, महानिदेशक, एन.डी.आर.एफ
2. श्री आर.के.मिश्रा, महानिरीक्षक, सी.आर.पी.एफ. मुख्यालय
3. श्री श्रीधर मंडल, महासचित
4. श्री कुमार अमर सिंह, उपाध्यक्ष

pressnote11092016